लोग बोले-टूटे रोड पर नहीं देंगे टोल, लगाया जाम

Posted By : Pravesh Jain    Apr 24, 2018   

लोग बोले-टूटे रोड पर नहीं देंगे टोल, लगाया जाम

आहोर (जालोर). टोल वसूली करने के बावजूद सड़क की बदतर हालत तथा इससे वाहन चालकों को हो रही परेशानी को लेकर बुधवार को लोगों का आक्रोश फट पड़ा। गुस्साए लोगों ने भैंसवाड़ा के समीप रास्ता जाम कर दिया तथा वाहनों का आवागमन रोका। करीब दो घंटे तक इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन पूर्णतया बाधित रहा।
आहोर-जालोर सड़क मार्ग पर टोल वसूली के बावजूद विभिन्न सुविधाओं का टोटा बना हुआ है। सड़क जगह-जगह से बारिश व पानी के बहाव के कारणक्षतिग्रस्त है। फिर भी टोल कम्पनी न तो मरम्मत कर रही है और न ही टोल वसूली रोक रही है। गुस्साए लोगों ने दोपहर करीब १२ बजेरास्ता पर जाम लगाया, जिससे वाहनों की लंबी कतारें लग गई। लोगों ने बताया कि पिछले कई सालों से टोल वसूली की जा रही है, लेकिन टोल रोड पर सुविधाएं नहीं है। प्रशासन व जनप्रतिनिधि भी ध्यान नहीं दे रहे। जगह-जगह से क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत नहीं हो रही है। दूसरी तरफ टोल वसूली लगातार जारी है। दोपहर करीब दो बजे तहसीलदार पंकजकुमार जैन व पुलिस पहुंची तथाप्रदर्शन कर रहे लोगों से समझाइश की। आगामी दो घंटे में क्षतिग्रस्त रोड को वैकल्पिक रूप से मरम्मत कर दुरुस्त करने का आश्वासन दिया। इस पर लोग मान हुए तथा रास्ता खोला। चेतावनी दी कि शीघ्र उचित कार्रवाई नहीं होने पर फिर से आंदोलन किया जाएगा। हरीशसिंह राव, नरेन्द्रसिंह, अमरसिंह, दिलावर हुसैन, हनुमानप्रसाद, मंछाराम चौधरी, खेतपाल सेन, नाथूदास वैष्णव, विक्रमसिंह, चंदनसिंह समेत कई लोग मौजूद थे।
नुकसान झेल रहे चालक
इस मार्ग पर भैंसवाड़ा डाइवर्सन, गोदन, जवाई नदी पुलिए, लेटा समेत विभिन्न स्थानों पर रोड क्षतिग्रस्त हालत में है। जिससे वाहन चालकों को आवागमन में बेहद परेशानी हो रही है वहीं वाहनों को भी नुकसान पहुंच रहा है।